Call For Admission - 9644139972

Advance Mobile Repairing Free guide Solution & Software

Friday, 5 October 2018

Motivational Hindi Story क्या आपने कभी सोचा कल क्या होगा



Motivational Hindi Story क्या आपने कभी सोचा कल क्या होगा




दोस्तों कही आप अपने आज चल रहे अच्छे समय को देखकर निश्चित तो नहीं हो गये की कल सब कुछ अच्छा होगा। अपने आप से पूछिए की क्या आपने कभी सोचा की कल क्या होगा। क्योकि अच्छा समय हमेशा नहीं रहता। यह जिंदगी के उतार – चढ़ाव का बस एक हिस्सा है। जो आज है। शायद कल न हो। इसी बात को समझाने के लिए मैं आपको एक Motivational Hindi Story सुनाता हूँ। Motivational Hindi Story क्या आपने कभी सोचा कल क्या होगा




एक बार की बात है। एक कौआ भोजन की तलाश में इधर – उधर भटक रहा था। अचानक उसने नदी में बहती हुई हाथी की लाश को देखा। वह बहुत खुश हुआ और जाकर उसके ऊपर बैठ गया। उसने पेट भरकर मांस खाया और प्यास लगने पर नदी का पानी पीया।
Morning Motivation मैंने वो किया जो किसी ने नहीं किया
वह उस लाश के चारो तरफ गुमा और सोचने लगा की अगर मुझे यहाँ भोजन के साथ साथ जल भी मिल रहा है। तो मैं इसे छोड़कर इधर – उधर क्यों भटकता फिरू इसलिए उसने नदी में बहती हुई उसी लाश पर रहना शुरू कर दिया। भूख लगने पर वह लाश के माँस को खाता और प्यास लगने पर नदी का पानी पी लेता।

उसके बाद आराम से प्रकृति की सुंदरता को निहारता आखिर वो दिन आ ही गया। जब उसका यह अच्छा समय बुरे समय में बदलने वाला था, क्योकि नदी अब महासागर में मिल चुकी थी। उस दिन लक्ष्य हीन कौवे के सामने बहुत बड़ी समस्या आ गयी, क्योकि कुछ दिनों के सुख ने उसे ऐसी जगह ला पटका। जहाँ दूर – दूर तक उसके लिए भोजन नहीं था। पीने के लिए अच्छा पानी नहीं था।





उस कौवे का भूख और प्यास से बुरा हाल हो गया था। वह कुछ दिनों तक चारो दिशाओ में भटका लेकिन उसे न तो भोजन मिला और न पीने के लिए अच्छा पानी और न ही उस महासागर में उसे कोई किनारा नजर आया। कुछ दिनों बाद उसके पंखो ने जवाब दे दिया और वह डगमगाते हुए। उसी महासागर में गिर गया और मर गया।
दोस्तों इस Motivational Hindi Story से मैं आपको ये समझाना चाहता हूँ की अच्छा समय हमेशा नहीं रहता। अपने आज को ख़ुशी से जीना बहुत अच्छी बात है। लेकिन अपने कल के लिए पहले से ही तैयार रहना एक समझदारी है। इसलिए अभी चल रहे समय को ख़ुशी से जीते हुए अपने आने वाले कल के बारे में सोचना शुरू करो, क्योकि आने वाला कल अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी। इसका फैसला इस बात से होगा की आज आपने क्या निर्णय लिया। Motivational Hindi Story क्या आपने कभी सोचा कल क्या होगा







Copyright by Asia Telecom ,Created By Asia Telecom. Powered by Blogger.